September 8, 2024

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़,एक शहीद, एक आतंकी ढ़ेर ,4 जवान घायल

कुपवाड़ा

जम्मू-कश्मीर से मुठभेड़ की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 5 जवान जख्मी हो गए हैं. इलाके में सेना की ओर से अभी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद जब सेना के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी मुठभेड़ शुरू हो गई.

रक्षा अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच भारतीय सेना के जवान घायल हो गए. सभी पांचों जवानों को घटनास्थल से निकाल लिया गया. घायलों में से एक जवान की जान गई है.

इधर चिनार कॉर्प्स ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि नियंत्रण रेखा पर मच्छल सेक्टर के कामकारी में एक अग्रिम चौकी पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई है. इसमें एक पाकिस्तानी शख्स मारा गया है. इलाके में ऑपरेशन जारी है.

सेना के द्वारा और सैनिकों को भेजकर इन आतंकियों की तलाश की जा रही है। रक्षा सूत्रों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में पाकिस्तानी बैट( बॉर्डर एक्शन टीम) टीम का हाथ है। हमले में शामिल बैट टीम में पाकिस्तान के एसएसजी कमांडो सहित पाकिस्तान की नियमित सेना के सैनिक होने का संदेह है जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं।

जम्मू कश्मीर में एक महीने में नौवां हमला

बुधवार को कुपवाडा जिले में ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी, जिसमें एक आतंकी मारा गया था। एक सैनिक भी घायल हो गया था। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सेना की तरफ से बताया गया था कि आतंकियों की मौजूदगी के संबंध में खबर मिली थी, जिसके बाद सेना ने कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू करने के बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ।