September 8, 2024

दस दिन पहले हुई थी शादी, बिहार-सिवान में ठेकेदार की पिटाई से युवक की मौत

सिवान.

बिहार में मजदूरी का बकाया पैसा मांगने के गए मजदूर की धारदार हथियार  से गला रेतकर हत्या कर दी।  घटना के बाद  परिजन युवक के शव को लेकर थाना पहुंचे, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेज दिया। मृतक की पहचान सिवान जिले के किशुनपुर दक्षिण टोला लकड़ी नबीगंज निवासी स्वर्गीय  लक्ष्मण साह के पुत्र अजय साह (25) के रूप में की गई। घटना गोपालगंज जिले के जादोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाबू विशुनपुर गांव की है।

परिजनों का कहना है कि अजय साह चेन्नई में रहकर एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता था। इसी बीच अपनी शादी के लिए जुलाई महीने में अपने घर चला आया। 10 जुलाई को अजय साह की शादी हुई। फिर 19 जुलाई को उसने कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार आनंद के मुंशी  उसी गांव के निवासी परमेश्वर महतो के साथ मजदूरी करने वापस चेन्नई चला गया। उसने घर में यह कहा था कि एक महीने के बाद वापस आ जाऊंगा, लेकिन बताये गये उस तारीख को वह घर नहीं लौटा। इसी बीच 21 जुलाई को गोपालगंज की पुलिस ने घर वालों को यह जानकारी भेजी कि जादोपुर थाना क्षेत्र के बाबू विशुनपुर गांव में एक युवक को गला रेतकर घायल कर दिया गया है। सूचना मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे।  परिजनों को पुलिस ने बताया कि अजय साह को घायल अवस्था में बरामद किया गया था, जिसके बाद इसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।  डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया दिया, लेकिन वहां के डॉक्टर ने भी उसे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई।

बकाया रुपया देने के नाम पर कर दी हत्या
मृतक की मां सुनैना कुंवर ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा अजय साह आरोपी परमेश्वर महतो के साथ तीन साल से काम करता था। परमेश्वर महतो 20 हजार रूपी महीना पर कहकर अजय को चेन्नई ले गया। लेकिन आज तक उसे उसका पैसा नहीं दिया। सिर्फ उसका भाड़ा देकर घर भेज देता था। मेरे बेटे की शादी 10 जुलाई को थी,  इसको लेकर उसने पैसे की मांग किया लेकिन वह पैसा नहीं दिया। इसी बीच उसे काम करवाने और बकाया पैसा देने की बात कहकर अपने साथ आरोपी बुलाकर ले गया और उसकी हत्या कर दी। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।