September 8, 2024

बिजली की तार को अपने नाक से डालकर मुंह से बाहर निकाला, इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया

मिर्जापुर
मिर्जापुर जिले के मुजेहरा के रहने वाले एक युवक ने अपना अनोखा टैलेंट दिखाया है। उसने एक बिजली की तार को अपने नाक से डालकर मुंह से बाहर निकाला है। अपने इस करतब को पूरा करने के बाद उसने इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करने के लिए अप्लाई किया था  और बुक में उसका नाम दर्ज हो गया है। उसके इस अनोखे करतब को देखकर सब हैरान है।

2023 में हुआ बुक में नाम दर्ज
बता दें कि जिले के मुजेहरा के रहने वाले रितिक दुबे ने 2023 में रबर नेति क्रिया को सिखा था। इस क्रिया को सीखने के बाद उन्होंने रबर की बजाय तार से इसे करना शुरू कर दिया। तार से शुरू करने के बाद रितिक को दिक्कत हुई। हालांकि बाद में सब कुछ सही हो गया। उसने बताया कि डिस्ट्रिक्ट लेवल पर उसने 2023 में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसके बाद बुक में नाम दर्ज कराने की प्रेरणा मिली। उसने मई 2023 में अप्लाई किया था। 23 जुलाई को उसका नाम बुक में दर्ज हो गया।

बेटे ने हमारा नाम रोशन कियाः रितिक की मां  
रितिक दुबे ने बताया कि पहली बार यह करतब करने पर उसे ब्लीडिंग भी हुई। उल्टी के साथ सिर दर्द हुआ, लेकिन फिर धीरे-धीरे आदत बन गई। उसने बताया कि मिर्जापुर के रहने वाले शशांक श्रीवास्तव से उसे प्रेरणा मिली। उसने चेक किया कि कोई ऐसा रिकॉर्ड नहीं बनाया है। जिसके बाद प्रक्रिया से उसने नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन किया। बताया कि भविष्य में अगर कहीं पर कोई कार्यक्रम आयोजित होगा तो बुलाया भी जाएगा। वहीं, बेटे के इस काम से मां और दादा बेहद खुश है। मां उर्मिला दूबे ने बताया कि पहली बार बेटे ने जब किया था, तब बहुत डर लग गया था। हमने बहुत डांटा था। हमारे डर से रात में छिप-छिपकर प्रयास करता था। इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर हमें बहुत खुशी है। उनके बेटे ने उनका नाम रोशन किया है।