September 20, 2024

भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर का हुआ कार एक्सीडेंट, जानिए कैसी है स्थिति

पेरिस
पेरिस ओलंपिक 2024 के बीच भारत के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. भारतीय महिला गोल्फर दीक्षा डागर की कार का एक्सीडेंट हो गया है. इस हादसे में दीक्षा को चोट नहीं आई है मगर उनकी मां घायल हुई हैं.

सूत्रों के मुताबिक, दीक्षा डागर की कार का एक्सीडेंट 30 जुलाई की शाम को पेरिस में हुआ है. उनकी मां घायल हुई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें पीठ में चोट लगी है. दीक्षा ठीक हैं और वो पेरिस ओलंपिक में अपने मैच में उतरेंगी.

हादसे के दौरान कार में परिवार के 4 सदस्य मौजूद थे. मां को पीठ में चोट लगी है, जबकि भाईको मामूली चोट लगी है. जबकि पिता और खुद दीक्षा को कोई चोट नहीं लगी है. मां अभी अस्पताल में भर्ती हैं.

ओलंपिक में 4 भारतीय गोल्फर हिस्सा ले रहे

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में महिला गोल्फ इवेंट 7 से 10 अगस्त तक होने हैं. इसी दौरान दीक्षा का मुकाबला 7 अगस्त को होगा. भारत से महिला गोल्फ इवेंट में दीक्षा के अलावा अदिति अशोक भी हिस्सा ले रही हैं.

जबकि पुरुष गोल्फ इवेंट में शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर पेरिस के गुयानकोर्ट में ले गोल्फ नेशनल में हिस्सा ले रहे हैं. इस तरह पेरिस ओलंपिक में भारत से 4 गोल्फ प्लेयर शामिल हुए हैं.

दीक्षा ने इस मामले में रचा है इतिहास

पूर्व डीफालंपिक चैम्पियन दीक्षा डागर पेरिस में अपना दूसरा ओलंपिक खेल रही हैं. 23 साल की दीक्षा डागर ने पिछले यानी टोक्यो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था. इस तरह उन्होंने इतिहास रचा. दीक्षा ओलंपिक और डेफलिंपिक दोनों में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली गोल्फर बन गई.

भारत ने अब तक पेरिस ओलंपिक में जीते 3 मेडल

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में भारत ने अब तक (1 अगस्त) 3 मेडल जीते हैं. यह तीनों ब्रॉन्ज हैं, जो शूटिंग में मिले हैं. सबसे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज दिलाया. फिर दूसरा ब्रॉन्ज भी मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम इवेंट में दिलाया. उनके साथ सरबजोत सिंह भी टीम में थे. तीसरा ब्रॉन्ज मेडल स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग की मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में दिलाया.

You may have missed