September 22, 2024

8वीं के छात्र ने फंदे पर झूला, सुसाइड नोट में लिखा- टीचर व सहपाठी से था तंग

कल्याण
 महाराष्ट्र के कल्याण में एक 13 साल के आठवीं कक्षा के छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र ने अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की। रविवार शाम 7 बजे उसने ये खौफनाक कदम उठाया। आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा। सुसाइड नोट में उसने स्कूल के एक टीचर और कुछ छात्रों पर परेशान करने के आरोप लगाए है। कोलशेवाडी पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने सुसाइट नोट के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि बच्चे ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। इस सुसाइड नोट में उसने एक शिक्षक और कुछ सहपाठियों पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, छात्र मुंबई के पास कल्याण पूर्व के एक नामी स्कूल में पढ़ता था। रविवार शाम को उसके घर पर उसका शव मिला, जब उसके परिवार के लोग घर पर नहीं थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

सुसाइड नोट में लिखी ये बात
छात्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि वह स्कूल में आर्ट पढ़ाने वाली दीपिका नाम की टीचर और छात्रों की प्रताड़ना से वह बेहद परेशान है। दीपिका टीचर और एक साथी के मानसिक दबाव और उत्पीड़न को सहन नहीं कर पा रहा हूं। इसके कारण उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा हूं। छात्र के इस कदम से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक के परिजन न्याय की मांग कर रहे है।

You may have missed