September 17, 2024

राशिफल शनिवार 07 सितम्बर 2024

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ कठिनाइयां भर रहेगा. व्यवसाय में आपका कोई प्रोजेक्ट पूरा होते-होते रह सकता है. आपको जीवनसाथी के साथ रिश्तों को बेहतर बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि कुछ बेवजह के लड़ाई झगड़ा आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें  कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. नव विवाहित जातकों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए कल दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा.  आपकी सोच समझ से सभी काम पूरे होंगे. आपकी आर्थिक  स्थिति को लेकर  आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. परिवार में  किसी बात को लेकर वाद विवाद रहेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए कल दिन ठीक-ठाक रहने वाला है.  आप किसी नए काम को करने की शुरुआत कर सकते हैं. परिवार के सदस्य आपके कामों में पूरा साथ देंगे, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें  कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. माता-पिता के आशीर्वाद से  आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आपको अपनी संतान से मन की बातों को खाने का मौका मिलेगा. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.

कर्क राशि : कर्क राशि के जातक कल किसी कानूनी मामले में सफलता हासिल करेंगे. आपको कोई काम यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है. परिवार में कोई सदस्य नौकरी को लेकर यदि घर से दूर था, तो वह  आपसे मिलने आ सकते हैं. माता-पिता की सेवा के लिए भी आपको समय निकालना होगा व आप अपनी जिम्मेदारीयो से भगाने की बजाय उन्हें पूरा करने की कोशिश करें. आपको धन संचय को लेकर भी प्लानिंग करनी होगी, नहीं तो बाद में आपको समस्या रहेगी.

सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ कठिनाइयां भरा रहने वाला है.  आपके स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव रहेगे, जिसका आपके  मन पर भी असर पड़ेगा. आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपके परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है.  आप अपनी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल करने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए कल दिन समस्याएं लेकर आने वाला है. परिवार में  किसी संपत्ति को लेकर लड़ाई झगड़े अधिक रहेंगे.  आपके क्रोधी स्वभाव के कारण परिवार के सदस्य आपसे नाराज रहेंगे. आपको अपनी किसी पुरानी गलती  को लेकर पछतावा होगा. यदि आपका कोई वाद विवाद भी हो, तो आप उसमें चुप लगाये. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, नहीं तो वह किसी गलत राह पर चल सकते हैं.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए कल दिन अच्छा रहने वाला है. आपको किसी विशेष काम को लेकर योजना बनानी होगी. जीवनसाथी के साथ संबंधों में यदि कुछ खटपट होगी, थी तो वह भी दूर होते दिख रही है.  आप जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेकर परेशान रहेंगे. बिजनेस में आप किसी के साथ पार्टनरशिप करने से पहले उसकी पूरी जानकारी दें. आपका किसी नए मकान  को खरीदने का सपना पूरा होगा.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ नया करने के लिए रहेगा.  आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा.  बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे. आपकी वाणी की सौम्यता देखकर  लोग आपसे खुश रहेंगे. आपके मन में किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा, इसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान दें.

धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए कल दिन  दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. परिवार में आपका मान सम्मान और बढ़ेगा. आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचार कर रहे हैं, तो आपको उसमें धन भी अधिक लगाना होगा.  आप किसी अजनबी की बातों में ना आए, नहीं तो वह आपको किसी काम को लेकर कोई गलत राह दिखा सकते हैं.

मकर राशि : मकर राशि के जातकों के लिए कल दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है.  आपको किसी वाद विवाद में पडने से बचने की आवश्यकता है. आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहने वाला है. परिवार में  किसी जमीन जायदाद को लेकर कोई लड़ाई झगड़ा होने की संभावना है. यदि ऐसा हो, तो आप उसमें पिताजी से राय अवश्य ले. माताजी को  कोई पैरों से संबंधित समस्या रहेगी.  नौकरी में कार्यरत लोगों को मनपसंद काम मिल सकता है.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए कल दिन बाकी दिनो के तुलना में अच्छा रहने वाला है. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे. कोई व्यर्थ का वाद विवाद आपको परेशान करने की कोशिश करेगा. आपको  कार्यक्षेत्र में किसी गुप्त जानकारी को  किसी के सामने उजागर करने से बचना होगा. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. संतान से आप कुछ जरूरी कामो  को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपके ऊपर  जिम्मेदारियो का बोझ अधिक रहेगा.

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए कल दिन किसी नए काम को करने के लिए अच्छा रहेगा. आप अपने जीवनसाथी से कल किसी बात को लेकर बातचीत करेंगे, जिससे दोनों के बीच चल रही कड़वाहट भी दूर होगी. परिवार में  किसी पूजा पाठ व भजन, कीर्तन आदि का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. नौकरी को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आप अपने प्रयासों में तेजी लाएं. अविवाहित जातकों के जीवन में  किसी की दस्तक होने से माहौल खुशनुमा रहेगा.