September 20, 2024

दिल्ली में सामने आई नई सरकार की कैबिनेट लिस्ट, आतिशी के साथ ये 5 मंत्री लेंगे शपथ

नई दिल्ली
दिल्ली में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। सूत्रों के अनुसार, आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, और उनके साथ गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन, और मुकेश अहलावत कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

उपराज्यपाल ने स्वीकार किया इस्तीफा
दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति को आतिशी द्वारा नई सरकार बनाने का दावा पेश करने का पत्र भेजा है। यह कदम दिल्ली की राजनीतिक स्थिति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत देता है, और अब आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू होने की तैयारी है।

शपथ ग्रहण समारोह
उपराज्यपाल ने नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिए 21 सितंबर की तारीख का प्रस्ताव रखा है। शपथ ग्रहण समारोह उपराज्यपाल सचिवालय में आयोजित होगा, हालांकि यदि आम आदमी पार्टी कोई और स्थान चाहती है, तो आयोजन वहां भी किया जा सकता है।

केजरीवाल का इस्तीफा
अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले के मामले में जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि वे अब जनता की अदालत में जाएंगे और उसके फैसले आने तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। वहीं आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार का गठन दिल्ली की राजनीति में महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत देता है, और इसे लेकर सभी की नजरें 21 सितंबर की तारीख पर हैं।

You may have missed