October 19, 2024

पैरालंपिक चैंपियन शूटर अवनि लेखरा ने दिल्ली हाफ मैराथन से पहले मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो में भरा जोश

नई दिल्ली
 फिटनेस के दीवानों के लिए प्रेरणास्रोत-मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो का आज शानदार शुभारंभ हुआ। इसमें पैरालंपिक में दो बार स्वर्ण पदक जीतने वाली राइफल शूटर अवनि लेखरा ने हिस्सा लिया। बहुप्रतीक्षित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन से पहले आयोजित इस एक्सपो में दो बार की पैरालंपिक चैंपियनअवनि ने औपचारिक दीप प्रज्ज्वलित कर एक्सपो का शुभारंभ किया।

यह एक्सपो 17-19 अक्टूबर, 2024 तक इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है, जो रविवार, 20 अक्टूबर को होने वाली बहुप्रतीक्षित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए मंच तैयार कर रहा है।

इस अवसर पर लेखरा ने कहा, पदक जीतने से ज़्यादा, किसी के जीवन में बदलाव लेन वाला बनना-उनके आत्मविश्वास को जगाना-यही मेरे जुनून को बढ़ाता है।”

शार्पशूटिंग चैंपियन ने 2024 पैरालंपिक जीत से पहले के संघर्षों का खुलासा किया, जिसमें एक गंभीर सर्जरी भी शामिल है और जिसके कारण उन्हें एक महीने तक प्रशिक्षण से दूर रहना पड़ा था।

लेखरा ने बताया, मैं वहाँ थी, सर्जरी के बाद मार्च में सपने टूटते हुए दिख रहे थे। उसके बाद एक महीने तक बिस्तर पर आराम करना पड़ा, जबकि दूसरे लोग कड़ी मेहनत कर रहे थे। लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ-यही मेरा लक्ष्य है। भारत के लिए मेरा प्यार, उसका प्रतिनिधित्व करने की मेरी इच्छा-यही कारण है कि मैंने यह यात्रा शुरू की।

लेखरा का मंत्र, एक दिन सब ठीक हो जाएगा तैयारी के उन कठिन हफ्तों के दौरान उनका युद्धघोष बन गया। उन्होंने कहा, संदेह के उस क्षण से लेकर भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीतने तक-यह विश्वास की एक बड़ी छलांग थी।”

मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए तैयार होने वाले धावकों के लिए केंद्र के रूप में कार्य करता है। यहाँ, प्रतिभागी अपने आवश्यक रनिंग बिब्स प्राप्त कर सकते हैं और शीर्ष स्तरीय खेल और जीवन शैली ब्रांडों से विशेष ऑफर्स का पता लगा सकते हैं।

एक्सपो में गुरुवार और शुक्रवार को सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक और शनिवार को सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आगंतुकों का स्वागत किया जाता है।