October 18, 2024

सैनी सरकार हरियाणा में 22 अक्टूबर को करेगी रोजगार मेले का आयोजन, युवाओं के लिए अवसर

रोहतक

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पुन्हाना में 22 अक्टूबर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमे नूंह, तावडू,फिरोजपुर झिरका व पुन्हाना की आईटीआई के सभी पास आउट बच्चे अपना रजिस्ट्रेशन कराकर भाग ले सकते है। मेले में शामिल कंपनियां पात्र छात्रों के साक्षात्कार लेंगी। इसके आधार पर छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। पुन्हाना आईटीआई के प्रधानाचार्य विजय कुमार ने बताया की 22 अक्टूबर मंगलवार को अप्रेंटिसशिप मेला 2024 का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पुन्हाना में किया जा रहा है।

कहां लगा है

इस रोजगार मेले के द्वारा ज्यादा से ज्यादा आईटीआई पास छात्रों को अप्रेंटिस लगवाने और प्लेसमेंट करवाने का लक्ष्य है। इस रोजगार मेले में फरीदाबाद और पलवल सहित अन्य जिलों की बड़ी-बड़ी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। मेले में सभी ट्रेडों के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते है। जिन प्रार्थियों का नाम विभाग की साइट पर दर्ज नहीं होगा उनके लिए मौके पर ही रोजगार मेले में रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी की जाएगी।

रोजगार मेले में नौकरी 2024

रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अपने साथ जरूरी दस्तावेज जैसे दसवीं की मार्कशीट आईटीआई पास आउट सर्टिफिकेट निवास प्रमाण पत्र पैन कार्ड आधार कार्ड बैंक पासबुक दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर आए। उन्होंने बताया कि छात्रों का अप्रेंटिस लगना यह एक सुनहरा मौका है और इसमें इन्हें इंडस्ट्रीज फर्स्ट एक्सपीरियंस का भी फायदा मिलेगा जिससे कौशल का स्तर भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा की सभी पास आउट प्रार्थियों के लिए यह मेला काम की जगह है।

चयन प्रक्रिया

इस रोजगार में चयनित अभ्यर्थियों को कंपनियों में रोजगार के अपार मौके तो मिलेंगे साथ ही बढ़िया सैलरी भी मिलेगी। इसके लिए कंपनियां अपनी सुविधा और रिक्तियों के हिसाब से अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेंगी। इंटरव्यू के आधार पर ही उम्मीदवारों को नौकरी के लिए सेलेक्शन किया जाएगा। इसके बाद सीधे अप्रेंटिस ट्रेनिंग या प्लेसमेंट के बाद नौकरी के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। ऐसे में जो भी युवा पढ़ाई पूरी होने के बाद अच्छी जॉब ढूंढ रहे हैं, वो इस जॉब फेयर में शामिल होकर अपने करियर की बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रोजगार मेले में समय से पहुंचे।

You may have missed