October 19, 2024

जेल में रहते हुए 40 किलो वजन कम हो गया, लेकिन यह किसी ने नहीं दिखाया, केंद्र सरकार पर साधा निशाना: सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल से बाहर आकर केंद्र सरकार पर ताबड़तोड़ निशाना साधा और जेल के अंदर रहते हुए उन पर लगे आरोपों को जवाब दिया। जेल में उनके वीआईपी ट्रीटमेंट वाले वायरल वीडियो का भी उन्होंने जवाब दिया है। उन्होंने कहा, जेल में रहते हुए उनका 40 किलो वजन कम हो गया, लेकिन यह किसी ने नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि वह मर भी सकते थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, जिस वीडियो की बात हो रही है वो मेरी सर्जरी के समय था का था, डॉक्टर ने बेड रेस्ट कहा था। उन्होंने कहा, तिहाड़ जेल में हर जगह कैमरे लगे हैं किसी और की फुटेज क्यों नहीं मिल रही है? ये कह रहे हैं सत्येंद्र जैन शानदार खाना खा रहे हैं , मैं वहां कैंटीन से खरीद कर खाता था। मैं बिल भी दिखा सकता हूं। वहां सबके लिए बिसलेरी का पानी मिलता है खरीद कर पी सकते हैं। उन्होंने कहा, जिस वीडियो की बात हो रही है वो मेरी सर्जरी के समय था का था, डॉक्टर ने बेड रेस्ट कहा था। लोग कह रहे हैं मैं मसाज करा था लेकिन वो फिजियोथेरेपी हो रही थी। कभी किसी ने पूरे कपड़े पहन कर मसाज कराया है? "
 

'अब तक मुझे फांसी दे चुकी होती केंद्र सरकार'

सत्येंद्र जैन ने कहा, अगर लोकतंत्र नहीं होता तो केंद्र सरकार अब तक मुझे फांसी दे चुकी होती।अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम बदलाव लाने की कोशिश करेंगे तो हमें जेल जाना पड़ेगा। जेल जाने के बाद हमारे कई नेताओं ने हमेशा सोचा कि वे हमें क्यों तोड़ना चाहते हैं? हमने इसके बारे में बहुत सोचा और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि वे सिर्फ हमें और हम जो बदलाव लाए, उसे रोकना चाहते हैं।

सत्येंद्र जैन ने कहा, मेरे खिलाफ यह मामला चलते हुए 7 साल से ज्यादा समय हो गया है। अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है, उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे, मनीष सिसौदिया और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना था। मुझे महीनों तक जैल में अकेले रखा गया था। मुझे जेल में मिल रही जिन सुविधाओं का सीसीटीवी फुटेज वायरल किया गया वे सुविधाएं तो सारे कैदियों को मिल रही थीं। जेल में मेरा वजन 40 किलो कम हो गया था, लेकिन वे इसे लोगों को कभी नहीं दिखाएंगे। मैं मर भी सकता था।