October 21, 2024

PM मोदी जैसे अच्छे नेता मिलना ईश्वर का आशीर्वाद: जगद्गुरु श्री शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल

वाराणसी
प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार (20 अक्टूबर, 2024) को उत्तर प्रदेश (यूपी) के वाराणसी में आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया. वहां कांची कामकोटि पीठम के जगद्गुरु श्री शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की तारीफ की. उन्होंने कहा, "हमारे बीच प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेता होना ईश्वर का आशीर्वाद है और ईश्वर प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से कई बेहतरीन काम करा रहे हैं."

शंकराचार्य के मुताबिक, "हमारा देश बहुत आगे बढ़ रहा है और इस प्रगति के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक मजबूत नेतृत्व है." उन्होंने एनडीए सरकार के शासन के लिए एक संक्षिप्त नाम गढ़ा और कहा कि 'नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन' – शासन का एक ऐसा मॉडल जो नागरिकों की सुरक्षा, सुविधा और कल्याण पर केंद्रित है.

कोरोना के बीच केंद्र किसी को भी भूखा न सोने दिया
शंकराचार्य आगे बोले कि प्रधानमंत्री मोदी आम आदमी की चुनौतियों को समझते हैं और इसलिए वे उन्हें दूर करने की दिशा में काम करते हैं. एनडीए सरकार नागरिकों के लिए करुणा के साथ काम करती है. सरकार ने किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया (कोरोना काल में) और सभी को भोजन कराया.

बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही सरकार
शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने बताया कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है, जिसका अन्य देश भी अनुकरण कर सकते हैं. बढ़ती स्थिति और उज्ज्वल भविष्य के साथ, भारत वैश्विक शांति को बढ़ावा देगा और भारत की समृद्धि वैश्विक समृद्धि में योगदान देगी. देश के बुनियादी ढांचे के विकास के साथ सरकार सांस्कृतिक कायाकल्प पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है.