दिल्ली: स्पाइडरमैन चोर, तार के सहारे घर में घुसकर करता है चोरी

नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली में एक स्पाइडर मैन चोर सामने आया है, जो रस्सी के सहारे बालकनी/खिड़की के जरिये घरों में घुसकर चोरियां करता है। इस बाबत एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें यह स्पाइडर मैन चोर रस्सी के सहारे घर में जाने की कोशिश कर रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के पूर्वोत्तर जिले में एक चोर को एक घर से कीमती सामान लेकर भागते देखा गया गया। यह चोर स्पाइडर-मैन' शैली में घर में घुसता है और घर का सामान चोरी कर फरार हो जाता है। वहीं, पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिला के खजूरी खास इलाके के गली नंबर 23 में इस स्पाइडरमैन ने चोरी की घटना को अंजाम दिया तो यह वीडियो सामने आया। सुरेंद्र सिंह के घर चोरी हुई तो उन्होंने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को देते हुए मामला दर्ज कराया है। वह अपने परिवार के साथ इलाके में रहते हैं। घटनाक्रम के मुताबिक, बुधवार जब सुबह उनकी आंख खुली, तब उनका मोबाइल फोन उनके पास नहीं था।

जब उन्होंने पूरे घर की तलाशी तो मोबाइल फोन का कुछ अता-पता नहीं चला। इसके पीड़ित ने घर के अलमारी में मोबाइल को खोजना शुरू किया, जहां पता चला कि अलमारी के लाकर में रखा सोने का चेन और अंगूठी भी गायब है। घर में चोरी का पता चलने पर उनके होश उड़ गए।

सीसीटीवी में नजर आया स्पाइडर मैन चोर
वहीं, परिवार ने सीसीटीवी चेक किया तो उसके कैमरे में कैद फुटेज में एक युवक स्पाइडर-मैन नजर आया। जो तार के सहारे घर की बालकनी में घुसने की कोशिश कर रहा था। वीडियो के मुताबिक, कुछ देर बाद यह युवक घर की बालकनी के जरिए कमरे में पहुंचा और मोबाइल और ज्वेलरी की चोरी को अंजाम दिया। इसके बाद यह स्पाइडर-मैन अपनी चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। वहीं, कुछ महीने पहले  मुंबई पुलिस ने स्पाइडर मैन की तरह घरों में घुस कर चोरी करने वाले दो चोरों को गिरफ्तार किया था।  बताया जाता है कि स्पाइडर मैन की तरह ये चोर दीवार पर चढ़कर या फिर ग्रिल काटकर लोगों के घरों में घुस जाते थे और भीषण चोरी की घटना को अंजाम देते थे।