October 19, 2024

आयरलैंड दौरे से नजरअंदाज हुए राहुल तेवतिया ने दो शब्दों में जाहिर किया दुख, रातों-रात वायरल हुआ ट्वीट

नई दिल्ली
 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार रात आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 17 खिलाड़ियों की इस स्क्वाड में आईपीएल 2022 में धमाल मचाने वाले राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें अच्छे सीजन के बावजूद नजरअंदाज किया है। इस सूची में सबसे पहला ना राहुल तेवतिया का है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस को सीजन-15 में अकेले दम पर कई मैच जिताए हैं, मगर टीम इंडिया में अभी तक इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। चयनकर्ताओं के इस फैसले से निराश तेवतिया ने ट्विटर पर अपना दुख जाहिर किया है।
 
राहुल तेवतिया ने आयरलैंड के खिलाफ टीम के ऐलान के बाद ट्वीट किया 'उम्मीदें दर्द देती हैं'। रात 12 बजकर 53 मिनट पर राहुल तेवतिया ने ये ट्वीट किया था और अभी तक इसे 13 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। वहीं कई फैंस ने तेवतिया से उम्मीद बरकरार रखने की भी अपील की है। तेवतिया ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी पंजाब के खिलाफ खेली गई वो पारी काफी यादगार रही जब उन्होंने ओडियन स्मिथ की आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर गुजरात को जीत दिलाई थी।

बता दें, 1 जुलाई से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इस वजह से आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को खेले जाने वाले टी20 मैचों में सीनियर खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त किया है, वहीं भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। 17 खिलाड़ियों की इस टीम में राहुल त्रिपाठी को जगह मिली है। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीते आईपीएल सीजन में 400 से अधिक रन बनाए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है। सूर्यकुमार चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

 भारत की टी20 टीम इस प्रकार है
हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक