September 21, 2024

डिविडेंड के लिए इस कंपनी ने किया रिकॉर्ड का ऐलान

नई दिल्ली
 
डिविडेंड (Dividend) का इंतजार किसी भी पोजीशल निवशकों को लम्बे समय से रहता है। इंद्रप्रस्थ मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indraprashtha mediacal corporation) की तरफ से डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट (Dividend Record Date) का ऐलान किया गया है। कंपनी अपने निवेशकों को 25 प्रतिशत डिविडेंड देने का फैसला किया है। वैल्यू रिसर्च के अनुसार डायगनोस्टिक और मेडिकल सर्विस देने वाली कंपनी डेट फ्री (Debt Free) है।

क्या है रिकॉर्ड डेट?
रेगुलेटरी को दी जानकारी में कंपनी ने बताया, ‘वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कंपनी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 2.50 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। कंपनी ने इसके लिए 16 सितंबर की तारीख को तय किया है।’ यानी इसके बाद जो भी शेयरधारक कंपनी का स्टॉक खरीदते हैं उन्हें डिविडेंड का लाभ नहीं मिलेगा। बता दें, कंपनी का संचालन इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल के द्वारा किया जाता है। कंपनी का मार्केट कैप 623.83 करोड़ रुपये का है।
 
पिछले एक महीने में शेयर की कीमतों में तेज उछाल
एनएसई में कंपनी के शेयर पिछले एक महीने के दौरान 19.65 प्रतिशत बढ़त हासिल कर चुके हैं। इस दौरान एक शेयर की कीमत 56.75 रुपये से 67.90 रुपये के लेवल पर चला गया है। बीता 6 महीना निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 1.02 प्रतिशत नीचे लुढ़क गया। वहीं, इस साल के अबतक परफॉर्मेंस की बात करें तो इंद्रप्रस्थ मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों 13.67 प्रतिशत की गिरावट आई है। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 87.50 रुपये और न्यूनतम स्तर 52.05 रुपये है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कपनी का मुनाफा 20.28 करोड़ रुपये का रहा है। पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में यह 31.35 प्रतिशत अधिक है।

 

You may have missed