October 19, 2024

टीम इंडिया 11 नहीं 12 खिलाड़ियों से खेल रही है, आखिर क्या कहना चाहते हैं पाकिस्तान के पूर्व कोच

नई दिल्ली
पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की तारीफ पूर्व खिलाड़ी से लेकर कोच तक कर रहे हैं। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दम पर टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत दिलाई थी। इस मैच में हार्दिक ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए न केवल 3 विकेट लिए बल्कि 17 गेंदों पर 33 रन की विस्फोटक पारी भी खेली और आखिरी ओवर में छक्का लगाकार मैच जिताया। उनकी इस पारी को देख कर कभी पाकिस्तान के कोच रहे मिकी ऑर्थर ने एक मजेदार प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने इएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि 'हार्दिक पांड्या शानदार खिलाड़ी हैं। यह लगभग वैसा ही है जैसे भारत 12 खिलाड़ियों के साथ खेलता है। यह मुझे दक्षिण अफ्रीका में अपने समय की याद दिलाता है जब हमारे पास जैक कैलिस थे। आपके पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो आपके चार तेज गेंदबाजों में से एक हो सकता है और आपके शीर्ष पांच में बल्लेबाजी कर सकता है। यह एक अतिरिक्त खिलाड़ी के साथ खेलने जैसा है।'

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक ने जो किया वह पहली बार नहीं है बल्कि इंजरी के बाद जबसे उन्होंने वापसी की है वह जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने आइपीएल 2022 में अपनी टीम को चैंपियन बनाने से लेकर अब तक लगातार अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है। आर्थर ने आगे कहा कि 'मैंने हार्दिक को परिपक्व होते हुए देखा है। पिछले आइपीएल में उनका नेतृत्व उत्कृष्ट था। उन्होंने अपनी टीम को बहुत अच्छे से मैनेज किया। वह विपरीत परिस्थितियों में गए और दबाव में इतना अच्छा खेला। वह एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर के रूप में विकसित हो रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक ने 2018 की घटना को याद करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह स्ट्रेचर पर नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 2018 एशिया कप में हार्दिक बैक इंजरी के कारण मैदान से बाहर गए थे लेकिन अब 4 साल बाद वह उसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनर के तौर पर सामने आए हैं।