September 21, 2024

पहले चरण का मतदान शुरू, साइकिल पर सिलेंडर रखकर वोट डालने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी 

 गुजरात

गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों के पहले चरण का मतदान हो रहा है। पहले चरण में 89 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं। पिछले 27 सालों से गुजरात में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार है। गुजरात में भाजपा की नजरें रिकार्ड सातवें कार्यकाल पर टिकी हुई हैं। वहीं, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की एंट्री ने गुजरात चुनाव त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है।

गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, पहले चरण में दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के 19 जिलों में 788 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में 70 महिलाएं और 339 निर्दलीय हैं। 89 सीटों में से 14 अनुसूचित जनजाति और सात दलितों के लिए आरक्षित हैं। मतदान सुबह आठ बजे होगा और शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। पहले चरण के तहत विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2,39,76,670 मतदाता रजिस्टर्ड हैं। इसमें 1,24,33,362 पुरुष, 1,15,42,811 महिला और 497 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं। गुजरात के वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि लोगों ने भाजपा को वोट देने का फैसला किया है। राज्य की जनता को भाजपा पर भरोसा है।
 
BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया मतदान
गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सूरत के पोलिंग स्टेशन पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
 
Vijay Rupani ने डाला वोट
गुजरात के पूर्व सीएम विजय रुपाणी और उनकी पत्नी अंजलि रुपाणी ने राजकोट के पोलिंग स्टेशन पर मतदान किया।
 
कांतिलाल अमृतिया ने किया मतदान
बीजेपी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया ने मोरबी के नीलकंठ विद्यालय के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

साइकिल पर सिलेंडर लेकर वोट डालने निकले कांग्रेस प्रत्याशी
अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी साइकिल पर सिलेंडर लेकर वोट डालने निकले। उन्होंने ईंधन की बढ़ती कीमतों का विरोध जताया।