October 21, 2024

डेविड वॉर्नर को कब लेना चाहिए टेस्ट से रिटायरमेंट?, रिकी पोंटिंग ने बताया सही समय

  नई दिल्ली 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर एक बार फिर से फेल रहे। ऐसे में उनके भविष्य पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, लेकिन कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि उन्हें अपनी शर्तों पर बाहर जाने में सक्षम होना चाहिए। वॉर्नर ने पिछले 12 महीनों में रेड बॉल फॉर्मेट में काफी संघर्ष किया है। वे 2022 कैलेंडर ईयर में 18 पारियों में सिर्फ 21.64 से रन बना सके हैं। 

2021 कैलेंडर ईयर भी उनका खराब रहा था, जो उनके टेस्ट करियर का सबसे कम औसत था। उन्होंने पिछले साल 38.37 के औसत से रन बनाए थे। वॉर्नर ने खुद इस बात का संकेत दिया है कि यह उनका अंतिम घरेलू समर हो सकता है। वह 2023 में भारत और इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए इच्छुक हैं। उम्मीद की जा रही है कि भारत के खिलाफ चार टेस्ट और फिर एशेज सीरीज के बाद वे टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले सकते हैं। 

आउट ऑफ फॉर्म सलामी बल्लेबाज के लिए समस्याएं आगे भी हैं, क्योंकि वह भारत और इंग्लैंड दोनों देशों में क्रमश: 24.25 और 26.04 की औसत से ही रन बना सके हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के चैनल 7 के कवरेज पर बोलते हुए पोंटिंग ने कहा कि वॉर्नर अपनी शर्तों पर बाहर जाने के हकदार हैं, लेकिन यह सिडनी टेस्ट के बाद हो सकता है, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस समर सीजन का आखिरी मैच होगा। 
 
उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उसे भविष्य को देखना चाहिए। जैसा मैंने पहले कहा, वह जिस तरह से अपने करियर को फिनिश करना चाहते हैं, उन्हें अपने करियर को खत्म करने का मौका पाने का हकदार होना चाहिए। मैं उन्हें भारतीय दौरे पर या एशेज दौरे की शुरुआत में देखना पसंद नहीं करूंगा। यह उनके करियर को खत्म करने का निराशाजनक तरीका होगा। यह सिडनी टेस्ट (साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी) के बाद हो सकता है। चलो इंतेजार करके देखते हैं। साथ ही, मुझे उम्मीद है कि वह अभी और तब के बीच कुछ रन बनाएं।"