October 20, 2024

हसीन जहां ने कैसे बनाया था मोहम्मद शमी का जीवन नरक, ईशांत शर्मा ने सुनाया किस्सा

नई दिल्ली

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी सीम पोजिशन के चलते मौजूदा समय के बेस्ट तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। पिछले करीब 10 सालों में शमी ने भारत की ओर से कई मैच विनिंग प्रदर्शन किया है, लेकिन उनका करियर भी तमाम उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में कहा था कि शमी को नेट्स पर फेस करना बहुत मुश्किल होता है और यह सिर्फ उनका मानना नहीं बल्कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी नेट्स पर शमी का सामना करने से नफरत है। शमी के करियर का सबसे मुश्किल दौर 2018 का था। शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें डोमेस्टिक वॉयलेन्स के अलावा मैच फिक्सिंग के आरोप भी थे। शमी के लिए वह समय कैसा गुजरा इसके बारे में उनके साथी गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बताया है।
 

क्रिकबज के 'राइज ऑफ न्यू इंडिया' शो में ईशांत शर्मा ने कहा, 'मैंने उससे कुछ बात की और उसने मुझसे इसको लेकर काफी बातें की। जो कुछ हुआ, उसके बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने हम सबसे संपर्क किया। और वे हमसे यही पूछ रहे थे कि क्या हमें लगता है कि शमी मैच फिक्सिंग कर सकता है, जैसे पुलिस में शिकायत दर्ज होती है… वह मुझसे सब पूछ रहे थे और एक कागज पर सब लिख रहे थे। मैंने उनसे तब कहा था मुझे उसकी पर्सनल दिक्कतों के बारे में नहीं पता है, लेकिन मैं 200 फीसदी श्योर हूं कि वह मैच फिक्सिंग नहीं कर सकता है। वह नहीं कर सकता क्योंकि मैं उसको बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। जब उसको यह बात पता चली, तो उसे समझ आ गया कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं और हमारे रिश्ते बेहतर हो गए।'
 
हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाए थे कि किसी पाकिस्तानी महिला से शमी ने पैसे लिए थे। इसके बाद शमी का बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी चला गया था और इन आरोपों की जांच कराई गई थी। हालांकि शमी इन सभी आरोपों से बरी हो गए थे। शमी के लिए यह साल भले ही मुश्किलों भरा रहा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर दमदार वापसी की।