September 21, 2024

नेटफ्लिक्स देखना है तो करना होगा भुगतान, पासवर्ड शेयरिंग के जरिए नहीं देख सकेंगे फ्री में

नई दिल्ली  

Netflix: पासवर्ड शेयरिंग के जरिए आपके सबसे अच्छे दोस्त अब नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज और फिल्म अपने टीवी या मोबाइल पर नहीं देख पाएंगे। जी हां…आपके नेटफ्लिक्स खाते से आपके सबसे अच्छे दोस्तों को निकाल दिया जाएगा। क्योंकि, स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसना शुरू कर दिया है।

नेटफ्लिक्स की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि नेटफ्लिक्स का पासवर्ड अपने परिवार से बाहर के लोगों के साथ शेयर करने वाले उपयोगकर्ताओं को अब भुगतान करना होगा। नेटफ्लिक्स ने यह कदम उठाने के पीछे अपनी मंशा भी स्पष्ट कर दी है। नेटफ्लिक्स की मानें तो उसने ऐसा अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए किया है।
 
तो वहीं, अब नेटफ्लिक्स ने कहा कि दोस्तों और परिवार के साथ अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट शेयर कर रहे लोग अब घर के बाहर के लोगों के साथ अपना प्रोफाइल शेयर नहीं कर पाएंगे। अगर आप अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ शेयर करते हैं, तो आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। दरअसल, नेटफ्लिक्स ने दावा करते हुए कहा कि यूजर्स द्वारा अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट को शेयर करने से कंपनी की कमाई में कमी आती है। बता दें, नेटफ्लिक्स ने पिछले साल पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की अपनी भी मंशा जाहिर की थी। नेटफ्लिक्स OTT प्लेटफॉर्म के रूप में काफी पॉपुलर है।

You may have missed