October 19, 2024

शोएब अख्तर ने एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान, IND vs PAK मैच को लेकर कह दी ये बात

नई दिल्ली

एशिया कप 2023 को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी इस साल पाकिस्तान को मिली है। राजनेतिक मसलों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है जिस वजह से यह दोनों टीमें बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आती है। अब पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली है तो भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। ऐसे में देनों देशों के बीच जुबानी जंग जारी है और पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि वह एशिया कप 2023 का आयोजन अपने देश में ही होता देखना चाहते हैं, अगर ऐसा संभव नहीं हो पाता तो श्रीलंका को इसकी मेजबानी दी जानी चाहिए।
 
दोहा में लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेल रहे शोएब अख्तर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा 'मैं चाहता हूं कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में हो, अगर पाकिस्तान नहीं तो श्रीलंका में।' शोएब अख्तर ने इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप व वर्ल्ड कप का फाइनल देखने की ख्वाईश जताई। उन्होंने कहा 'मैं भारत और पाकिस्तान को एशिया कप और विश्व कप में फाइनल खेलते देखना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में सिर्फ भारत और पाकिस्तान फाइनल के अलावा कुछ नहीं होना चाहिए।'

बता दें, हाल ही में पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने इस साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप और भारत में होने वाले वर्ल्ड को लेकर 'जल्दी स्थिति स्पष्ट' करने की बात करते हुए कहा था कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। सेठी ने कहा था कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अगली बैठक में इन मुद्दों को उठाएंगे।
 
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कार्यकारी बोर्ड की बैठक इस महीने हो रही हैं। इस बैठक में सेठी और पीसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य अधिकारी शामिल होंगे।