आरसीबी की धमाकेदार जीत और मुंबई इंडियंस की पहली हार के बाद जानें WPL 2023 प्वाइंट्स टेबल का हाल

 नई दिल्ली

 विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार 18 मार्च को दो रोमांचक मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में विजय रथ पर सवार हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम को टूर्नामेंट की पहली हार का सामना यूपी वॉरियर्स के हाथों करना पड़ा। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में स्मृति मंधाना की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात जाएंट्स को बुरी तरह से पटखनी दी। इन दो बड़े मुकाबलों के बाद डब्ल्यूपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में काफी हलचल हुई है। 

यूपी के खिलाफ टूर्नामेंट की पहली हार झेलने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर बरकरार है। एमआई 10 प्वाइंट्स के साथ पहले ही प्लेऑफ में कदम रख चुकी है। वहीं यूपी ने इस जीत के साथ प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ाए हैं। टीम के 6 मैचों में 6 अंक हो गए हैं और वह तीसरे पायदान पर है। बता दें, डब्ल्यूपीएल के प्लेऑफ में टॉप 3 टीमें पहुंचेगी।
 
वहीं बात आरसीबी की करें तो शुरुआती 5 मुकाबले हारने के बावजूद इस टीम ने प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बनाए रखा है। गुजरात के खिलाफ शनिवार को बड़े अंतर से मुकाबला जीतने के बाद बैंगलोर की टीम प्वाइंट्स टेबल के चौथे पायदान पर पहुंच गई है।
 
सोफी डिवाइन के तूफान में उड़ा गुजरात
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात जायंट्स को विमेंस प्रीमियर लीग के 16वें मुकाबले में 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले टीम ने लगातार पांच मैच हारकर यूपी वॉरियर्स को धूल चटाई थी। गुजरात जायंट्स की ये पांचवीं हार है। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 188 रन बनाए। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोफी डिवाइन की आतिशी पारी की बदौलत 27 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया है। बैंगलोर की सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन शतक लगाने से सिर्फ एक रन से चूक गईं।

 

You may have missed