अमिताभ के घर में हुई थी फिल्म‘ मुरब्बा’ की शूटिंग

मुंबई

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप हमेशा से ही अमिताभ बच्चन के साथ काम करना चाहते थे। आखिरकार 2013 में आई सीरीज बॉम्बे टॉकीज में दोनों ने साथ काम करने का मौका मिला, जिसकी शॉर्ट फिल्म ‘मुरब्बा’ में अमिताभ बच्चन ने मुख्य निभाई थी। खास बात ये थी कि शॉर्ट फिल्म मुरब्बा को अमिताभ बच्चन के असली घर जलसा के परिसर के अंदर शूट किया गया। इससे पहले बिग बी ने किसी को भी घर के अंदर फिल्म शूट करने की इजाजत नहीं दी थी न ही सोशल मीडिया पर जलसा के ज्यादा फोटोज और वीडियोज नजर आते हैं।

उस वक्त अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या का जन्म हुआ था और वो बहुत छोटी थीं। ऐसे में बच्चन परिवार के घर पर नो फोटो और वीडियो पॉलीसी थी। हालांकि, मुरब्बा में न केवल बच्चन परिवार के बंगले के अंदर की झलक दिखाई गई, बल्कि घर के अंदर के एरियाज और गार्डन भी दिखाया गया था। इस दो मिनट के वीडियो में जलसा के बाहर हर रविवार को लगने वाली भीड़ का सीन भी शूट किया गया था, जहां सालों से फैंस बिग बी की एक झलक देखने के लिए आते हैं। फिल्म की कहानी भी ऐसे ही फैन पर आधारित है जो दूर शहर अपने पिता के कहने पर अमिताभ बच्चन से मिलने आता है। फिल्म में ये किरदार एक्टर विनीत कुमार सिंह ने निभाया है। पुराने वीडियो में बिग बी कहते हैं- यह पहली बार है कि मैं अनुराग के साथ काम कर रहा हूं। यह मेरी लंबे समय से उनके साथ काम करने की रही है।

ण वहीं अनुराग वीडियो में एक्टर्स और क्रू को सीन्स समझाते हुए नजर आ रहे हैं। विनीत वीडियो में कहते हैं- मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे यह मौका मिला है, हर कोई मिस्टर बच्चन जैसे किसी व्यक्ति के साथ काम करने का सपना देखता है। हमें उनके घर में शूट करने का मौका मिला।  हाल ही में द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में अनुराग ने हिट टेलीविजन शो युद्ध और मुरब्बा में अमिताभ के साथ काम करने को लेकर बात की। उन्होंने कहा- मैंने अमिताभ को विश्वास दिलाया कि हमें आपके घर के केवल कुछ शॉट्स की जरूरत है। स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए अनुराग ने कहा- मेरे लिए वहां शूटिंग करना किसी याद जैसा था, कभी मैं खुद जलसा के बाहद उनकी झलक पाने का इंतजार किया करता था।