Gujarat Titans और Delhi Capital के बीच मुकाबला आज, कौन मारेगा बाज़ी ?

नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में आज (24 अप्रैल) दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम ने अब तक इस सीजन में 8 में से 3 मैच जीते और 5 हारे हैं. यह टीम अभी पॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर काबिज है. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अब अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में उसके लिए अपने सभी मैच करो या मरो वाले रहेंगे.

दूसरी ओर गुजरात टीम ने अब तक 8 में से 4 जीते और इतने ही हारे हैं. शुभमन गिल की कप्तानी वाली यह गुजरात टीम अभी पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर काबिज हैं. उसे अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए यह मैच जीतना ही होगा.

अहमदाबाद में गुजरात पर भारी है दिल्ली की टीम

गुजरात टीम का यह तीसरा ही आईपीएल सीजन है. उसने 2022 में एंट्री की थी. तब से अब तक गुजरात और दिल्ली के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान गुजरात और दिल्ली टीम ने बराबर 2-2 मैच जीते हैं.

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली को सफलता मिली है. ऐसे में अगर पंत की टीम यह मैच जीतती है, तो उसकी गुजरात के खिलाफ जीत की हैट्रिक होगी. जबकि गुजरात टीम यह मैच जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी.

दिल्ली Vs गुजरात हेड-टु-हेड

कुल मैच: 4
गुजरात जीता: 2
दिल्ली जीता: 2

ये हो सकती है गुजरात-दिल्ली की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद, मुकेश कुमार

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद और संदीप वॉरियर.